पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत देंगे ये Fuel Credit Card

आम लोग फ्यूल के बढ़ते दामों से परेशान हैं। आज के समय में महंगे पेट्रोल और डीजल के दामों को चलते, फ्यूल पर राहत पाने वाले क्रेडिट कार्ड की मांग बढ़ती जा रही है। पेट्रोल डीजल पर अधिक डिस्काउंट और रिवॉर्ड पॉइंट के लिए कई फ्यूल क्रेडिट कार्ड बाजार में मौजूद हैं। मार्केट में कई बेस्ट फ्यूल क्रेडिट कार्ड मौजूद हैं, जैसे – BPCL SBI Card Octane, IndianOil HDFC Credit Card, IndianOil Axis Bank Credit Card.

Fuel Credit Card के फायदे

अगर इंडियन ऑइल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड की बात करें तो यहां आपको 4% तक रिटर्न मिलता है। वहीं 200 रुपए से 5000 तक का पेट्रोल या डीजल भरवाने पर आपको 1% फ्यूल सरचार्ज में छूट भी मिलती है। साथ ही साथ कार्ड पार्टनर रेस्टोरेंट में भी आपको 20% तक की छूट मिलती हैं। वहीं अगर IndianOil HDFC की बात करें तो 10,000 रुपए मासिक आय वाले लोगों को 500 रुपए के सालाना शुल्क पर कार्ड मिल जाता है। IndianOil HDFC ईंधन खर्च पर 5% रिटर्न देता है। आप फ्यूल पॉइंट के यूज से लगभग 50 लीटर तक फ्री फ्यूल का फायदा उठा सकते हैं।

आपको फ्यूल क्रेडिट कार्ड का लाभ तभी मिलेगा जब आप इसका यूज अधिक बार करते हैं। इसके लिए आपको किसी भी एक कार्ड का अच्छा ग्राहक बनना होगा। जब आप एक ही कार्ड को कई बार यूज करते हैं तो आप कई तरह के रिवॉर्ड पॉइंट्स कलेक्ट कर सकते हैं।

Leave a Comment