BOB Credit Card कैसे बंद करें? | How to Close Bank of Baroda Credit Card?

अगर आपके पास भी BOB (Bank of Baroda) का Credit Card है और आप उसे बंद करवाना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको सबसे आसान तरीके बताएंगे जिसके मदद से आप अपने BOB Credit Card को बंद करवा सकते हैं। इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें ताकि आपको अपने BOB Credit Card को बंद करने में किसी तरीके की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

BOB (Bank of Baroda) Credit Card को बंद करवाने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा। सबसे पहले अपने BOB Credit Card का जितना भी भी बिल है उसका पेमेंट करें। क्रेडिट कार्ड के बिल को भरने के बाद ही Credit Card बंद करवाने के लिए आवेदन करें नहीं तो आपका आवेदन रिजेक्ट हो जायगा और बैंक ऑफ बड़ौदा के तरफ से बिल भरने को कहा जायगा।

  • BOB Credit Card बंद करवाने से पहले रिवार्ड पॉइंट का यूज जरूर कर लें, क्रेडिट कार्ड बंद हो जाने के बाद सारे रिवार्ड पॉइंट बेकार हो जाएंगे।
  • Credit Card को बंद करवाने के लिए आवेदन करने के बाद आपको अपने क्रेडिट कार्ड का यूज नहीं करना चाहिए।
  • क्रेडिट कार्ड बंद हो जाने के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा के तरफ से आपके पास ईमेल और SMS भेज जाता है। इसके अलावा बैंक के तरफ से लिखित में जरूर लेना चाहिए कि आपका क्रेडिट कार्ड बंद हो गया है।

BOB Credit Card बंद करने के तरीके

  • कस्टमर केयर को कॉल करके BOB Credit Card को बंद करवा सकते हैं।
  • ईमेल भेजकर BOB Credit Card को बंद करवा सकते हैं।
  • BOB (Bank of Baroda) के हेड ऑफिस में एक पत्र भेजकर क्रेडिट कार्ड को बंद करवा सकते हैं।

कस्टमर केयर को कॉल करके BOB Credit Card कैसे बंद करें?

BOB Credit Card बंद करवाने का यह सबसे आसान तरीका है। Credit Card बंद करवाने के लिए सबसे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर नंबर 1800 258 44 55 or 1800 102 44 55 पर कॉल करेंगे। अब कस्टमर केयर आपके क्रेडिट कार्ड को बंद करने का एक अनुरोध दर्ज करेगा। सब कुछ ठीक होने पर आपका क्रेडिट कार्ड 7 दिन के अंदर बंद हो जाएगा।

कस्टमर केयर को ईमेल करके BOB Credit Card कैसे बंद करें?

BOB Credit Card बंद करवाने का यह दूसरा सबसे आसान तरीका है। Credit Card बंद करवाने के लिए सबसे पहले BOB क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर ईमेल “[email protected]” पर ईमेल करेंगे। ईमेल में आपको क्रेडिट कार्ड से जुड़ी जानकारी देनी होगी: जैसे क्रेडिट कार्ड नंबर, नाम, पता, फोन नंबर, क्रेडिट कार्ड बंद करने का वजह। अब कस्टमर केयर आपके क्रेडिट कार्ड को बंद करने का एक अनुरोध दर्ज करेगा। सब कुछ ठीक होने पर आपका क्रेडिट कार्ड 7 दिन के अंदर बंद हो जाएगा।

पत्र भेजकर BOB Credit Card को कैसे बंद करें?

अगर आप कस्टमर केयर को कॉल और ईमेल नहीं करना चाहते हैं तो तीसरा तरीका बैंक ऑफ बड़ौदा को लिखित अनुरोध भेज कर क्रेडिट कार्ड बंद करवा सकते हैं। लिखित पत्र में आपको क्रेडिट कार्ड से जुड़ी जानकारी देनी होगी: जैसे क्रेडिट कार्ड नंबर, नाम, पता, फोन नंबर, क्रेडिट कार्ड बंद करने का वजह। इन सभी जानकारी के साथ इस पत्र को “Baroda House”, Behind Dewan Shopping Center, 1st Floor, S V Road, Jogeshwari (W), Mumbai – 400 102. पर भेज देंगे। पत्र मिलते ही आपका क्रेडिट कार्ड 7-15 दिन के अंदर बंद हो जाएगा।

FAQ BOB Credit Card

बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड कैसे बंद करें?

कस्टमर केयर को कॉल करके ईमेल भेजकर बैंक ऑफ बड़ौदा के क्रेडिट कार्ड को बंद करवा सकते हैं या बैंक ऑफ बड़ौदा के हेड ऑफिस में एक पत्र भेजकर बैंक ऑफ बड़ौदा के क्रेडिट कार्ड को बंद करवा सकते हैं।

BOB credit card customer care number ?

1800 258 44 55 or 1800 102 44 55

BOB credit card customer care e-mail ID.

Trending Posts:

1 thought on “BOB Credit Card कैसे बंद करें? | How to Close Bank of Baroda Credit Card?”

Leave a Comment