जब आप लोन के लिए अप्लाइ करते हैं तो CIBIL Score की जांच की जाती है। अगर आपका CIBIL Score अच्छा होता है तो बैंक आपको आसनी से लोन दे देते हैं।

ऐसे में CIBIL Score को अच्छा रखना बहुत जरूरी है। आप समय-समय पर अपना CIBIL Score का पता करें, अगर आपके CIBIL Score में कोई गड़बड़ी दिखे तो तुरंत ठीक करने के लिए जरूरी कदम उठाए।

CIBIL Score पता करने के कई तरीके हैं। अगले स्लाईड में जानिए WhatsApp से CIBIL score पता करने का तरीका। WhatsApp से आप फ्री में अपना सिबिल स्कोर पता कर पाएंगे।

भारत में कई क्रेडिट इन्फोर्मेशन कंपनियाँ हैं। इनमें से एक कंपनी Wishfin जो WhatsApp पर फ्री में CIBIL score की जानकारी उपलब्ध करा रही है।

WhatsApp पर फ्री में CIBIL score पता करने के लिए आप 8287151151 पर मिस्ड कॉल करें। मिस्ड कॉल के बाद Wishfin CIBIL Score के वेरिफाइड बिजनेस अकाउंट से एक वापस मैसेज आएगा।

यहां आपको बताएं गए प्रोसेस को फॉलो करना होता है। यहां नाम, जन्मतिथि, जेंडर, पता, पैन नंबर और ईमेल एड्रेस इंटर करना होता हैं।

इसके बाद आपका CIBIL score दिख जाएगा। WhatsApp से आप अपने CIBIL रिपोर्ट के अलावा 12 महीने का अपडेट बिल्कुल फ्री में लें सकते हैं।

WhatsApp के अलावा Wishfin की ऑफिसियल वेबसाइट पर अपना फोन नंबर डालने के बाद अपना CIBIL score का पता लगा सकते हैं।