Axis Bank 24×7 Personal Loan: कम इंटरेस्ट रेट पर 10 लाख का पर्सनल लोन

Axis Bank 24×7 Personal Loan: आज के समय में अपनी हरएक जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन लेने की जरूरत पड़ जाती हैं। ऐसे में जब भी पर्सनल लोन की बात आती है तो बैंकों का ख्याल आता है। लेकिन बैंकों से लोन लेना इतना आसान नही है, बैंकों से लोन लेने के लिए आपको कई तरह के डॉक्यूमेंट जमा करने पड़ते हैं, एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करना पड़ता है और कई बार बैंकों के चक्कर भी लगाने पड़ते हैं। लेकिन कुछ बैंक ऐसे भी है जो अपने ग्राहकों को आसानी से पर्सनल लोन उपलब्ध करते है। इसी में से एक है Axis Bank जो अपने ग्राहकों को आसानी से लोन उपलब्ध कराती हैं। Axis Bank 24×7 Personal Loan स्कीम के माध्यम से आप काफी कम डॉक्यूमेंट से ऑनलाइन अपने फोन या कंप्युटर से हो पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऐक्सिस बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कोई संपति गिरवी रखने की जरूरत नही पड़ती हैं। Axis Bank 24×7 Personal Loan लेने के लिए आपका CIBIL Score अच्छा होना चाहिए और आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती हैं। अगर आप ऐक्सिस बैंक के ग्राहक हैं तो आप भी बड़ी आसानी से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते है। आज हम Axis Bank 24×7 Personal Loan लेने के लिए डॉक्यूमेंट, एलिजिबिलिटी, ब्याज दर और पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

Bank:Axis Bank
Loan Amount:Rs. 50,000 – Rs. 10,00,000
Interest Rate:10.99% – 21% P.A.
Loan Tenure:12- 60 Months
Customer care:1860 419 5555

Axis Bank 24×7 Personal Loan के पैसों से अपनी निजी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं जैसे – पर्सनल लोन के पैसों को शिक्षा के लिए उपयोग कर सकते हैं, विवाह खर्च के लिए, ट्रेवल, घर की मरम्मत या अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं। अगर आप Axis Bank के ग्राहक हैं तो कुछ ही देर के अंदर पर्सनल लोन अप्रूव हो जाता है और पर्सनल लोन का पैसा आपके बैंक अकाउंट में आ जाता है।

Axis Bank 24×7 Personal Loan के फायदे

  • आप बिना किसी परेशानी के घर बैठे ऑनलाइन पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • Axis Bank अपने ग्राहकों को कुछ ही देर में पर्सनल लोन उपलब्ध करा देती हैं।
  • Personal Loan के पैसों को आप अपनी निजी जरूरतों के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • Axis Bank से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कोई भी वस्तु गिरवी रखने की जरूरत नहीं पड़ती है।
  • इस बैंक में पर्सनल लोन लेने के लिए काफी कम डाक्यमेन्ट की जरूरत पड़ती है और लोन अप्रूवल में काफी कम समय लगता है।
  • Axis Bank 24×7 Personal Loan के पैसों को चुकाने के लिए 12 से 60 महीने तक का समय मिलता है।
  • यहाँ से आप 10 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

Axis Bank 24×7 Personal Loan Eligibility Criteria

  • पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदक की उम्र 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • Axis Bank Personal Loan लेने के लिए मासिक सैलेरी कम से कम 15000 रुपये होनी चाहिए।
  • निजी या सरकारी कंपनी के कर्मचारी, डॉक्टर और CA पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Axis Bank 24×7 Personal Loan के लिए डॉक्यूमेंट

  • पासपोर्ट साइज़ फोटोग्राफ के साथ ठीक से भरा हुआ लोन आवेदन फॉर्म
  • PAN कार्ड
  • आधार कार्ड
  • अड्रेस प्रूफ
  • सैलरी स्लिप
  • पिछले 6 महीने का बैंक अकाउंट स्टैटमेंट
  • पिछले 3 साल की ITR.

Axis Bank 24×7 Personal Loan ब्याज दर

ऐक्सिस बैंक से आप 10 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते है। Axis Personal Loan की ब्याज दर 10.99% से लेकर 21.00% प्रतिवर्ष हो सकती है। ब्याज दर आपके CIBIL Score, आय और आवेदक की उम्र पर निर्भर करता है, अगर आपका CIBIL Score अच्छा है तो पर्सनल लोन पर लगने वाले व्याज दर कम हो सकता है। Axis Personal Loan के पैसों को चुकाने के लिए 12 से 60 महीने तक का समय मिलता है।

Axis Bank 24×7 Personal Loan के लिए कैसे आवेदन करें

पर्सनल लोन लेने के लिए सबसे पहले आप Axis Bank के ऑफिसियल वेबसाईट पर जाएं। यहाँ सबसे पहले आपको यह तय करना होगा कि आप किस पर्पस के लिए लोन लेना चाहते हैं। अगर आप शादी खर्च या छुट्टियों के लिए भी लोन लेना चाहते हैं तो आप यहाँ से 10 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं।

Axis Bank से आपको 2149 रुपए प्रति लाख की न्यूनतम EMI पर पर्सनल लोन मिल जाता है।

आप NetBanking, ऑफिसियल वेबसाईट, या नजदीकी ATM या ब्रांच जा कर भी पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अगर आप Axis Bank के ग्राहक हैं और आप पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते हैं तो कुछ ही देर में आपका पर्सनल लोन अप्रूव हो जाता है।

Axis Bank Customer Care

Personal Loan के बारे में अधिक जानकारी के लिए 1860 419 5555 पर कॉल कर सकते हैं।

FAQ ?

अगर मैं Axis Bank personal loan का पेमेंट नहीं करता हूँ तो क्या होता है?

अगर आप Axis Bank personal loan के EMI का भुगतान सही समय पर नहीं करते हैं तो Axis Bank लेट फीस वसूल करता है। पर्सनल लोन लेट फीस EMI का 1% से 2% तक हो सकता है। अगर आप सही समय पर पर्सनल लोन ले EMI को नहीं भरते हैं तो आपके CIBIL Score पर भी बूरा असर पड़ता है।

ऐक्सिस बैंक पर्सनल लोन अप्रूवल में कितना समय लगता है?

अगर आप ऐक्सिस बैंक के ग्राहक हैं तो आमतौर पर 10 मिनट के भीतर पर्सनल लोन अप्रूव हो जाता है, जबकि गैर-ऐक्सिस बैंक ग्राहक 24 से 48 घंटे में पर्सनल लोन पर अप्रूवल प्राप्त कर सकते हैं।

क्या मैं ऐक्सिस बैंक पर्सनल लोन कभी भी बंद कर सकता हूँ?

अधिकतर बैंक आपको 6 किश्तों के बाद किसी भी समय बकाया राशि का भुगतान करके पर्सनल लोन को पूर्व-समाप्त करने की अनुमति देते हैं।

क्या मैं ऐक्सिस बैंक से 2 बार पर्सनल लोन ले सकता हूँ?

हां, आप ऐक्सिस बैंक से एक से अधिक पर्सनल लोन ले सकते हैं, क्योंकि पर्सनल लोन पर कोई रोक नहीं है। लेकिन, आपको दूसरा लोन प्राप्त करने के लिए आय, नौकरी की स्थिरता, क्रेडिट स्कोर, मौजूदा लोन आदि जैसे पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा।

ऐक्सिस बैंक से कितने रुपये तक का पर्सनल लोन मिल सकता है?

ऐक्सिस बैंक 50 हजार रूपये से लेकर 10 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन देती है। लोन राशि आपकी आय, आयु और क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है।

ऐक्सिस बैंक पर्सनल लोन की व्याज दर क्या है?

Axis Bank 24×7 Personal Loan की ब्याज दर 10.99% से लेकर 21% प्रतिवर्ष हो सकती है। ब्याज दर आपके CIBIL Score, आय और आवेदक की उम्र पर निर्भर करता है, अगर आपका CIBIL Score अच्छा है तो पर्सनल लोन पर लगने वाले व्याज दर कम हो सकता है।

Trending Post:

Leave a Comment